जबलपुर में कोरोना संक्रमण के 2 नए मरीज मिले

जबलपुर में कोरोना संक्रमण के 2 नए मरीज मिले

जबलपुर। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है। रविवार को जबलपुर में 2 और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आई है। जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 177 हो गई है।

वहीं मध्यप्रदेश में राजधानी भोपाल में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। यहां पिछले दो हफ्तों से ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है। पिछले दो हफ्तों से यहां रोज़ाना 30 से 40 के बीच संक्रमित निकल रहे हैं। शनिवार देर रात तक आई रिपोर्ट में कुल 42 नए मरीज मिले थे जिसके बाद रविवार सुबह आई रिपोर्ट में 38 और नए मामले सामने आए है। इसके साथ यहां कुल मरीजों की संख्या 1020 हो गई है।

राजधानी में अब तक 38 लोगों की कोरोना से दम तोड़ चुके है । भोपाल में कोरोना ने पूरी तरह अपने पैर पसार लिए है। रविवार सुबह आए 38 कोरोना पॉजिटिव में से 10 लोग एक ही परिवार के है। यहां एक डॉक्टर समेत उनके पूरे परिवार के 10 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले है। डॉक्टर मेडिकल कॉलेज में एसोसिएट प्रोफेसर है। परिवार में 3 साल 7 और 5 साल के 2 बच्चे समेत 10 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कर इलाके को सील कर दिया गया है।

प्रदेश का सबसे बड़े हॉटस्पॉट इलाका भोपाल के जहांगीराबाद क्षेत्र में संक्रमण की गति में अभी भी लगातार तेजी बनी हुई है। प्रदेश में सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले यहीं से सामने आ रहें है। रविवार को भी यहां संक्रमण के 9 मामले सामने आए है। इसके साथ ही यहां कुल संक्रमण का आंकड़ा 235 हो गया है। ऐशबाग और मंगलवार में भी आज 4-4 नए कोरोना के मामले सामने आए है। वहीं जानकारी मिली है कि एक पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव निकाला है। राजधानी में बढ़ते मामलों के साथ संक्रमण से ठीक होने के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं। शानिवार को चिरायु अस्पताल से 32 कोरोना संक्रमित मरीज डिस्चार्ज हुए है। वहीं भोपाल में अब तक एम्स, चिरायु और बंसल अस्पताल से कुल 612 लोग कोरोना से जंग जीतकर घर जा चुके है।राजधानी में केवल 42 नए कोरोना के मामले आए थे। इसके साथ वंदे भारत मिशन के तहत कुवैत से आए 18 भारतीय भी कोरोना से संक्रमित मिले है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0