आत्म संतुष्टि   का भाव बुजुर्गों को आगे ले जाएगाः बी.एम. शर्मा संभागायुक्त ने सीनियर सिटीजन डेकेयर सेंटर का किया अवलोकन

आत्म संतुष्टि का भाव बुजुर्गों को आगे ले जाएगाः बी.एम. शर्मा संभागायुक्त ने सीनियर सिटीजन डेकेयर सेंटर का किया अवलोकन

ग्वालियर । संभागायुक्त श्री बी.एम. शर्मा  ने कहा है कि आत्म संतुष्टि का भाव बुजुर्गों को आगे बढ़ने की प्रेरणा देगा। जीवन के उत्तरार्द्ध काल में किसी भी व्यक्ति को मन में यह नही सोचना चाहिए कि उसके सारे दायित्व पूर्ण हो गये हैं और अब जीवन में सक्रिय रहने की आवश्यकता  नहीं है। अंतिम क्षणों तक सक्रिय बने रहना ही जीवन है। यह सराहनीय बात है कि वरिष्ठ  नागरिक सेवा संस्थान ग्वालियर द्वारा संचालित सीनियर सिटीजन डेकेयर सेंटर पर बुजुर्गों की नैसर्गिक प्रतिभा को उचित मंच देने एवं समाज हित में उनकी क्षमताओं का भरपूर उपयोग करने के लिए विभिन्न प्रकल्प संचालित किये जा रहे हैं।
संभागायुक्त श्री शर्मा ने उक्त उद्गार आज वरिष्ठ  नागरिक सेवा संस्थान ग्वालियर द्वारा कस्तूरबा विश्रांति भवन पर संचालित सीनियर सिटीजन डेकेयर सेंटर के अवलोकन के उपरांत उपस्थित वरिष्ठ  नागरिकों को संबोधित करते हुए व्यक्त किये। श्री शर्मा  ने कहा कि सीनियर सिटीजन डेकेयर सेंटर पर बुजुर्गों के हित, कल्याण, मनोरंजन, ज्ञानवर्धन, धर्म अध्यात्म एवं उनकी समस्याओं की निराकरण के लिए जो भी कार्य किये जा रहे हैं। वे अत्यंत सराहनीय हैं एवं प्रेरणास्पद हैं। इस अवसर पर उपस्थित बुजुर्गों ने डेकेयर सेंटर पर संचालित संगीत विद्यालय एवं हाल ही में आयोजित ओशो  ध्यान शिविर   सहित विभिन्न आयोजनों के अनुभव सुनाए। इस अवसर पर सामाजिक न्याय विभाग के संयुक्त संचालक श्री राजीव सिंह, ग्वालियर नगर निगम के जनसंपर्क अधिकारी श्री मधु सोलापुरकर सहित श्री षामदानी एवं श्री प्रवीण मिश्रा विषेश रूप से उपस्थित थे।
प्रारंभ में वरिष्ठ  नागरिक सेवा संस्थान, ग्वालियर के संस्थापक एवं अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र जैन ने डेकेयर सेंटर के अवलोकन के लिए पधारे संभागायुक्त श्री बी.एम. शर्मा  का स्वागत करते हुए उन्हें डेकेयर सेंटर पर संचालित विभिन्न गतिविधियों एवं प्रकल्पों के संबंध में जानकारी दी। वरिष्ठ  नागरिक सेवा संस्थान की टीम की ओर से गोपाल सिंह कुशवाह  एवं सुशील  भाले ने भी संभागायुक्त को पुष्पहार  पहनाकर स्वागत किया।
श्री शर्मा  ने विजिटर्स बुक में लिखा……
संभागायुक्त श्री शर्मा  ने सीनियर सिटीजन डेकेयर सेंटर के संचालन के लिए वरिष्ठ  नागरिक सेवा संस्थान के संस्थापक भूपेन्द्र जैन की सराहना करते हुए कहा कि वे बुजुर्गों के प्रत्येक सेवा अभियान में अपनी ओर से सहयोग देने के लिए सदैव तत्पर हैं। श्रीsharma  ने डेकेयर सेंटर की विजिटर्स बुक में लिखा है ‘आज डेकेयर सेंटर का भ्रमण किया। वरिष्ठ नागरिकों के अनुभव का लाभ उठाने एवं उन्हें क्रियाषील बनाए रखने हेतु किया गया प्रयास सराहनीय है। मेरी शुभकामनाएं।’

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0