US सीनेटर ने पाकिस्तान की बोलती बंद की, बोले- ‘J&K से अनुच्छेद 370 हटाना सही फैसला’

US सीनेटर ने पाकिस्तान की बोलती बंद की, बोले- ‘J&K से अनुच्छेद 370 हटाना सही फैसला’

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) को हटाने पर पाकिस्तान बौखलाया हुआ है, लेकिन अमेरिकी कांग्रेस ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली भारत सरकार की तारीफ की है. अमेरिकी सांसद पीट ओल्सन (Pete olson) ने 370 को हटाना सही बताया है. भारतीय संसद ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने का फैसला लिया था. मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो हिस्सों में बांटा है. जम्मू-कश्मीर में 70 साल से चल रहे दो संविधानों को हटाया गया. पीट ओल्सन (Pete olson) ने कहा कि अनुच्छेद 370 (Article 370) को हटाना भारत सरकार का हक है।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) को हटाने के नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले की अमेरिकी कांग्रेस में तारीफ हुई है. अमेरिकी कांग्रेस में कहा गया है कि अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने का फ़ैसला सही भी है और भारत का हक़ भी है. पीएम मोदी की इसी इच्छाशक्ति से जम्मू-कश्मीर में अब शांति लौट रही है. भारत के पक्ष में ये आवाज़ भारत के प्रबल समर्थक और टेक्सस के रिपब्लिकन सीनेटर पीट ओल्सन (Pete olson) ने उठाई है।

अमेरिकी सीनेटर पीट ओल्सन (Pete olson) ने कहा, ’70 साल से इस अस्थायी व्यवस्था ने जम्मू कश्मीर के लोगों को मजबूर किया कि वह इन अलग कानूनों के साथ दूसरे भारतीयों के साथ रहें. रहने के लिए अलग कानून, संपत्ति का अलग कानून. इस साल संसद ने तय किया कि ये अस्थायी कानून अनुच्छेद 370 (Article 370) अब खत्म होगा. ये समाप्त हुआ और इसने जम्मू कश्मीर के लोगों को दूसरे भारतीयों की तरह समान अधिकार दिया।

पीट ओल्सन (Pete olson) इससे पहले भी कई अहम मुद्दों पर भारत का समर्थन करते रहे हैं. ओल्सन 22 सितंबर को ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में भारतीय रंग में रंगे हुए थे. पीएम मोदी ने भारतीय परिधान पहनने पर उनकी ख़ासतौर से तारीफ भी की थी।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0