भोपाल : राजधानी में मेडिकल स्टोर पर दवा लेने से पहले मोबाइल में सार्थक दिखाना होगा लाइट एप । नगर निगम कमिश्नर के आदेश ….

भोपाल : राजधानी में मेडिकल स्टोर पर दवा लेने से पहले मोबाइल में सार्थक दिखाना होगा लाइट एप । नगर निगम कमिश्नर के आदेश ….

  • शहर में सिर्फ 190 लोडिंग ऑटो को विभिन्न क्षेत्रों में सब्जी विक्रय की अनुमति दी गई
  • साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन के साथ अन्य मौसमी बीमारियों की रोकथाम काे फाॅगिंग की जा रही

मध्यप्रदेश की राजधानी में अब मेडिकल स्टोर पर दवा लेने से पहले ग्राहक को मोबाइल फोन पर सार्थक लाइट एप दिखाना होगा। इसके निर्देश नगर निगम कमिश्नर भोपाल वीएस चौधरी कोलसानी ने जारी किए। इसके साथ सभी मेडिकल स्टोर संचालक को यह नोटिस दुकान के बाहर लगाना होगा।

शहर के सभी मेडिकल स्टोर पर सूचना पत्र लगाया गया है। सार्थक लाइट एप डाउनलोड करना अनिवार्य है। मेडिकल पर आने वाले सभी ग्राहकों को दवा के साथ सार्थक लाइट एप डाउनलोड करना अनिवार्य किया गया। इसके साथ विभिन्न क्षेत्रों में कोरोनावायरस के संक्रमण को खत्म करने के लिए साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन के साथ अन्य मौसमी बीमारियों की रोकथाम को फाॅगिंग कराई जा रही है।

क्या है सार्थक एप
सार्थक एप मध्यप्रदेश शासन द्वारा लोगों की सहायता के लिए तैयार किया गया है। इसमें पास के उपचार केंद्र, टेस्ट केंद्र, बुखार क्लिनिक और स्वास्थ्य समाचार की जानकारी होती है। जरूरत पड़ने पर यह एप सहायक है।

Dainik Bhaskar

शहर में सिर्फ 190 लोडिंग ऑटो को सब्जी बेचने की अनुमति
जिला प्रशासन ने सब्जियों के दाम निर्धारित किए। इसके साथ ही उचित मूल्य पर सब्जी उपलब्ध कराने के लिए जोनल अधिकारियों एवं सहायक स्वास्थ्य अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। शहर में कुल 190 लोडिंग ऑटो को सब्जी बेचने की अनुमति दी गई है। शिकायत और जरूरत के लिए नंबर भी जारी किए गए हैं।

Dainik Bhaskar

COMMENTS

WORDPRESS: 0