VIDEO : कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर में नजर आया पितृ दोष, कही ये बात

VIDEO : कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर में नजर आया पितृ दोष, कही ये बात

इंदौर। पोहे से बांग्लादेशियों का नाता जोड़ने वाले बीजेपी नेता (bjp leader) कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) को लगता है कि इंदौर शहर में पितृ दोष है. इसी वजह से इंदौर का विकास नहीं हो पा रहा है. शहर पर छाए इस संकट को हरने के लिए उन्होंने पितृ पर्वत पर हनुमान प्रतिमा की स्थापना कराई है।

बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय कभी पोहे खाने वालों को बांग्लादेशी बता रहे हैं, तो कभी मदरसों में हनुमान चालीसा पढ़ाने की बात कह रहे हैं. अब इंदौर को लेकर उनका ताजा बयान आया है. उन्होंने इंदौर शहर में पितृ दोष बताया है. विजयवर्गीय का कहना है कि इंदौर में पितृ दोष होने की वजह से यहां का विकास रुका हुआ है. वो कहते हैं दोष दूर करने के लिए ही पितृ पर्वत पर हनुमानजी प्रतिमा की स्थापना की है. अब इसकी प्राण प्रतिष्ठा के बाद इंदौर का नाम विश्व के नक्शे पर आ जाएगा।

सिंधिया के समर्थन में कैलाश

कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के वचन पत्र में किए वादे पूरे करने के बयान पर उन्होंने कहा कि सरकार को अपने घोषणा पत्र में किए वादों को पूरा करना चाहिए. उन्होंने कहा कि सिंधिया के साहसिक बोल वचन का मैं सम्मान करता हूं. गुरुवार को टीकमगढ़ जिले में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि यदि जनता परेशान हुई तो वो तलवार और ढाल की तरह उनके साथ खड़े होंगे।

आइफा को लेकर कसा तंज

इंदौर में आइफा अवार्ड के आयोजन पर कैलाश विजयवर्गीय ने राज्य सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि युवाओं का ध्यान बांटने के लिए कमलनाथ सरकार ये आयोजन कर रही है. सरकार बेरोजगारी भत्ता नहीं दे पाई, इसलिए युवाओं में आक्रोश है. युवाओं को बहलाने के लिए इस तरह के समारोह किए जा रहे हैं. ऐसे आयोजनों का प्रदेश के विकास में कोई महत्व नहीं होता है…, हां कमलनाथ जी की मार्केटिंग जरूर हो जाएगी।
राहुल गांधी को बताया नादान

कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पुलवामा अटैक पर दागे सवालों पर कहा कि कुछ विषय ऐसे रहते हैं जिन पर राजनीति नहीं करना चाहिए. राहुल गांधी नादान हैं. मैं नादान नहीं हूं कि उनके हर प्रश्न का जवाब दूं. उन्हें भी ऐसे प्रश्न नहीं पूछने चाहिए. ये उनके नादानी भरे प्रश्न हैं, जिनका जवाब देने की आवश्यकता नहीं है।

कांग्रेस के निशाने पर आए कैलाश

इधर, कैलाश विजयवर्गीय के इंदौर शहर में पितृ दोष बताने के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. पार्टी की नेता शोभा ओझा ने कहा कि कैलाश विजयवर्गीय तो इंदौर शहर को जलाने की बात करते हैं. वैसे वे किस पितृ दोष की बात कर रहे हैं, ये समझ से परे है. इंदौर के हर व्यक्ति को अपने शहर पर गर्व है. इंदौर की जनता ऐसे नेताओं के मंसूबे पूरे नहीं होने देगी, जो इंदौर को जलाने की बात करते हैं।

पितृ पर्वत पर विश्व की सबसे बड़ी प्रतिमा

कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर के पितृ पर्वत पर भगवान हनुमान की अष्टधातु की मूर्ति की स्थापना कराई है. इसकी प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है. आयोजन में देशभर के साधु-संत समेत कई बड़ी हस्तियां शिरकत करेंगी. 3 मार्च तक चलने वाले इस आयोजन की कमान महामंडलेश्वर साध्वी कनकेश्वरी देवी, महामंडलेश्वर चिन्मयानंद सरस्वती और सन्त उत्तम स्वामीजी संभाल रहे हैं. कैलाश विजयवर्गीय की मानें तो इस आयोजन का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज कराया जाएगा।

COMMENTS

WORDPRESS: 0