दलित मुद्दों पर प्रदर्शन:गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को चूड़ियां देने जा रहीं दलित महिलाओं और कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने बैरिकेट लगाकर रोका।

दलित मुद्दों पर प्रदर्शन:गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को चूड़ियां देने जा रहीं दलित महिलाओं और कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने बैरिकेट लगाकर रोका।

दलित लड़कियों से रेप और अत्याचार की घटनाओं को मुद्दा बनाकर कांग्रेस भाजपा सरकार के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रही है। शुक्रवार को कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग ने प्रदर्शन किया। इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुईं। महिलाएं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को चूड़िय भेंट करने रवाना हुईं, लेकिन चार इमली को जाने वाले रास्ते पर पुलिस पहले से ही बैरिकेडिंग किए थी। 5 नंबर स्टॉप पर पुलिस ने बैरिकेड लगाकर प्रदर्शनकारी महिलाओं को रोक दिया।
महिलाओं ने हाथ में चूड़ियां लेकर आगे बढ़ीं। उनके हाथों में पोस्टर भी थे।महिलाओं ने हाथ में चूड़ियां लेकर आगे बढ़ीं। उनके हाथों में पोस्टर भी थे।इससे पहले गुरुवार को इसी मुद्दे पर कांग्रेस युवा मोर्चा ने सीएम हाउस का घेराव करने की कोशिश की थी। सीएम हाउस के लिए आगे बढ़े युवकों को मयूर पार्क के पास रोक दिया गया था। इसके बाद युवकों ने बैरिकेडिंग तोड़ कर आगे बढ़ने का प्रयास किया तो पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया था। मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर उप चुनाव होने वाले हैं, इसे लेकर कांग्रेस किसी भी मुद्दे को हाथ से जाने नहीं देना चाहती है।
कांग्रेस की ओर से इस प्रदर्शन में तमाम कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।कांग्रेस की ओर से इस प्रदर्शन में तमाम कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

COMMENTS

WORDPRESS: 0