देखें आज 2 जून का राशीफल

देखें आज 2 जून का राशीफल

मेष:     आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। आम परिचितों से व्यक्तिगत बातों को बांटने से बचें। एकतरफा लगाव आपके लिए केवल हार्ट-अटैक लाएगा। अगर आप खुद को पेशेवराना अन्दाज में औरों के सामने रखेंगे, तो कैरियर में बदलाव के नजरिये से यह लाभदायक साबित हो सकता है। जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि जिन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। आपको अपने जीवनसाथी का सख्त और रुखा पहलू देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे।

वृष:    वह मित्र आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके जरिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंग! कामकाज को लेकर दुःखी बैठने के लिए यह जीवन बहुत कीमती है। हालांकि कई चीजें आपके धैर्य की परीक्षा लेंगी। आज के दिन घटनाएं अच्छी तो होंगी, लेकिन तनाव भी देंगी – जिसके चलते आप थकान और दुविधा महसूस करेंगे।  बढ़िया खाना, रोमानी पल और जीवनसाथी का साथ, यही खास है आज।

मिथुन:    बेकार के खयालों में अपनी ऊर्जा बर्बाद न करें, बल्कि इसे सही दिशा में लगाएं। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक्त में आप फिर पा सकें। बच्चे और बुजुर्ग खुद के लिए आपसे ज्यादा समय की मांग कर सकते हैं। अपने प्रिय को नजरअंदाज करना घर पर तनाव का कारण बन सकता है। आज के दिन आपका कठिन परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। जीवनसाथी की खराब सेहत के चलते आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं।

कर्क:    ऐसे काम करें जिनसे आपको खुशी मिले, लेकिन दूसरों के मामलों में दखलअंदाजी से बचें। प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाजी में कदम उठाने से बचें। कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा। आज के दिन अधिकांश समय खरीदारी और दूसरी गतिविधियां में जाएगा। जीवनसाथी द्वारा परिवार और मित्रों के बीच नकारात्मक तरीके से आपके वैवाहिक जीवन की निजी बातें उजागर हो सकती हैं।

सिंह:     मोबाइल फोन आपके काम में बाधा खड़ी कर सकता है। इसके ज्यादा इस्तमाल से बचें। अगर आप लंबे समय से अपने जीवन में किसी रोचक चीज के होने का इंतजार कर रहे हैं, तो निश्चय ही आपको उसके संकेत दिखाई देने लगेंगे। आप महसूस कर सकते हैं कि जीवनसाथी का प्यार सारे दुःख-दर्द भुला देता है।

कन्या:    वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतें, खास तौर पर अगर आप रात के समय यात्रा कर रहें हों। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इजाफा करेगा। आपके व्यक्तिगत मोर्चे पर कोई बड़ी चीज होने वाली है, जो आपके और आपके परिवार के लिए उल्लास लेकर आएगी। आपके जहन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए खुशी के पलों को लाएगा। अपनी सुस्त और हतोत्साहित मनःस्थिति के चलते आप दफ्तर में विवाद का केंद्र बन सकते हैं। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएं और बेजा खतरा मोल लेने से बचें।

तुला:    शायद उन्हें लगता हो कि इससे उन्हें कोई लेना-देना नहीं है। आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। आज आपका दुःख बर्फ की तरह पिघल जाएगा। मोबाइल फोन आपके काम में बाधा खड़ी कर सकता है। इसके ज्यादा इस्तमाल से बचें। ऐसे बदलाव लाएं जो आपके रूप-रंग में निखार ला सके और संभावित साथियों को आपकी ओर आकर्षित करे। कोई पुराना दोस्त अपने साथ आपके जीवनसाथी के पुराने यादगार किस्से लेकर आ सकता है।

वृश्चिक:     प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुंचाएंगे।  अगर आप परिवार के सदस्यों के साथ समय नहीं बिताएंगे, तो आप घर पर समस्याओं की उम्मीद कर सकते हैं। अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें। नई शुरू की परियोजनाएं उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं देंगी। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। आपको अपने जीवनसाथी का सख्त और रुखा पहलू देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे।

धनु:    मौका मिले, तो थोड़ा समय अकेले रहने की कोशिश करें। घर के सामानों की खरीददारी भी हो सकती है। नए कामकाज की योजना भी बना सकते हैं। शादीशुदा लोगों के लिए दिन सामान्य हो सकता ह पर गुस्सा करने से भी बचें।

मकर:    पारिवारिक स्तर के लिए यह समय काफी शुभ दिख रहा है। इस दौरान आप बच्चों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। इस अवधि में आपके भाई-बहन उन्नति करेंगे। वैवाहिक जीवन अच्छा रहने की संभावना है। प्रेम के मामले में आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। प्रेमी के साथ किसी रोचक स्थल की सैर पर आप निकल सकते हैं।

कुम्भ:    पारिवारिक स्तर पर यह अवधि आपके लिए अनुकूल रहेगी। घरेलू लोगों में आपसी प्रेम बना रहेगा। आप अपनी सुख-सुविधाओं हेतु कोई महँगा उपकरण भी ख़रीद सकते हैं। प्रेम जीवन के लिए यह अवधि ज्यादा अनुकूल नहीं लग रही है। आपके रिश्तों में तालमेल का अभाव रह सकता है।

मीन:    स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय आपके लिए मिला जुला हो सकता है। काम की व्यस्तता अधिक होने से आपकी सेहत प्रभावित हो सकती है। हालाँकि कोई गंभीर बीमारी होने के योग नहीं हैं। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा है। बाधाएं दूर हो सकती हैं। नतीजों की चिंता किए बिना मेहनत करेंगे तो कामयाबी अवश्य मिलेगी।

पञ्चाङ्ग: रविवार 3 जून 2018 :

पंचमी, कृष्ण पक्ष
अधिक ज्येष्ठ
तिथि पंचमी अहोरात्र
पक्ष कृष्ण
नक्षत्र उत्तराषाढा 11:58:19
योग ब्रह्म 21:00:23
करण कौलव 17:35:31
वार रविवार
माह (अमावस्यांत) अधिक ज्येष्ठ
माह (पूर्णिमांत) अधिक ज्येष्ठ
चन्द्र राशि    मकर
सूर्य राशि    वृषभ
रितु ग्रीष्म
आयन उत्तरायण
संवत्सर विलम्बी
संवत्सर (उत्तर) विरोधकृत
विक्रम संवत 2075 विक्रम संवत
विक्रम संवत (कर्तक) 2074 विक्रम संवत
शाका संवत 1940 शाका संवत

सन्देश :
(1) क्यो जीवन में कठिनाइयों से जूझ रहे हैं आप ?
(2) क्यो नियमित कर्म के बाबजूद नही हो रहा है आप का भाग्य उदय ?
(3) क्यों रुका है आप का विकाश ?
(4) क्यों दूर है आप से आप की खुशियां ?

COMMENTS

WORDPRESS: 0