अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी, 1 आतंकी ढेर

अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी, 1 आतंकी ढेर

जम्‍मू और कश्‍मीर के अनंतनाग में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई है. अनंतनाग के वेरीनाग में चल रहे इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को इलाके में 2 से 3 आतंकी छिपे होने की खबर मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इसी बीच आतंकियों की ओर से फायरिंग की गई. सुरक्षाबलों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. दोनों ओर से रुक-रुककर फायरिंग हो रही है. इसके साथ ही इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हाल ही में पुलिस बल छोड़ने वाले दो विशेष पुलिस अधिकारियों सहित जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादी मारे गए थे. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि विश्वसनीय खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के लिटर इलाके के पंजरान में घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान छुपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. प्रवक्ता ने बताया कि गोलीबारी का मुंहतोड़ जबाव दिया गया जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें दो सूचीबद्ध आतंकवादी और हाल ही में पुलिस बल छोड़ कर प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सदस्य बनने वाले दो विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) मारे गए।

उन्होंने बताया कि सूचीबद्ध आतंकवादियों की पहचान पंजरान पुलवामा के रहने वाले आशिक हुसैन गनई और अरिहाल पुलवामा निवासी इमरान अहमद भट के रूप में की गई है. प्रवक्ता ने बताया कि दो एसपीओ की पहचान उठमुल्ला शोपियां के मोहम्मद सलमान खान और तुजान पुलवामा के शब्बीर अहमद डार के रूप में की गई है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0