बजरंग दल के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री पवैया चम्बल का जल कलश और पीताम्बरा सिद्ध पीठ दतिया की पावन माटी लेकर 3 को जायेंगे अयोध्या ।

बजरंग दल के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री पवैया चम्बल का जल कलश और पीताम्बरा सिद्ध पीठ दतिया की पावन माटी लेकर 3 को जायेंगे अयोध्या ।

ग्वालियर । म.प्र. के पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री व बजरंग दल के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष जयभान सिंह पवैया कल ३ अगस्त की साँय अयोध्या पनहुचेंगे ।
श्री पवैया चम्बल का जल कलश व पीताम्बरा सिद्ध पीठ दतिया की पावन माटी साथ लाएँगे , जो श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास को ४ अगस्त को सोपेंगे
राममंदिर आंदोलन से जुड़े बजरंग दल के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया 3 अगस्त को सुबह 9.15 बजे चंबल नदी का पानी और सिद्ध पीठ पीतांबरा पीठ दतिया की मिट्टी का कलश लेकर अयोध्या के लिए रवाना होगे। उन्हें अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए महंत नृत्य गोपाल दास महाराज ने बुलाया है।

इस बारे में पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने बताया कि उन्हें महंत नृत्य गोपाल दास महाराज का आदेश मिला है कि राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम में 6 अगस्त तक अयोध्या में रहना है। इसलिए वे 3 अगस्त को सुबह ग्वालियर से अयोध्या के लिए रवाना होंगे। वे अपने साथ चंबल नदी का पानी और दतिया स्थित पीतांबरा पीठ की मिट्टी भी राम मंदिर निर्माण के लिए लेकर जा रहे हैं। रविवार को श्री विक्रम बुंदेला जी ने पीतांबरा पीठ की मिट्टी का कलश उन्हें भेंट किया।
इस अवसर श्री पवैया ने कहा राम मंदिर आंदोलन में ग्वालियर-चंबल के राम भक्तों की भावनाएं जुड़ी हुई हैं, क्योंकि यहां के कारसेवकों ने राम मंदिर आंदोलन में योगदान दिया है और मंदिर के लिए गोलियों तक का सामना किया।
उन्होंने कहा कि ‘राम मंदिर निर्माण सपने को साकार कर रहा है और संकल्प था कि मंदिर अयोध्या में बनेगा और उसी के पक्ष में न्यायालय ने निर्णय दिया।
अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राम मंदिर का शिलान्यास कर रहे हैं और जल्दी ही मंदिर मूर्त रूप लेगा।

COMMENTS

WORDPRESS: 0