मंत्री इमरती देवी का कबूलनामा विभाग में सक्रिय हैं दलाल, ”पिछली सरकार जिम्मेदार”

मंत्री इमरती देवी का कबूलनामा विभाग में सक्रिय हैं दलाल, ”पिछली सरकार जिम्मेदार”

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के महिला एवं बाल विकास विभाग (Department of women and child development) में दलाल सक्रिय हैं. ये हम नहीं, बल्कि खुद विभाग की मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) कबूल कर रही हैं. ग्वालियर में आयोजित मातृ वंदना सप्ताह के राज्य स्तरीय शुभारंभ कार्यक्रम के मंच से मंत्री इमरती देवी ने ये बात कही।

दरअसल, सरकारी विभागों में दलाल सक्रिए होते हैं. जो कि मोटे मुनाफे के लिए सरकारी योजनाओं को पलीता लगाते रहते हैं. इस बात को कमलनाथ सरकार में मंत्री इमरती देवी ने खुद कबूल किया है. महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने माना कि उनके विभाग में दलाल सक्रिय हैं. जोकि उनके विभाग के कार्य को प्रभावित करते हैं. लेकिन अब वो ऐसे दलालों पर बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में हैं।

मंत्री इमरती देवी ने कार्यक्रम में बताया कि प्रदेशभर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को नई साड़ी देने के लिए उनके विभाग ने पूरा प्लान और साड़ियों का आर्डर भी तैयार कर लिया था. लेकिन ऐन वक्त पर दलालों के शामिल होने की जानकारी मिलने पर पूरे ऑर्डर को रद्द करना पड़ा।

इस दौरान मंत्री इमरती देवी विपक्ष पर भी निशाना साधने से नहीं चूकी. उन्होंने विभाग में दलाली के इस खेल के लिए बीते 15 सालों से सत्ता में काबिज रही भारतीय जनता पार्टी को दोषी बताया. उन्होंने कहा है कि बीजेपी सरकार के दौरान दलाल पनपे और विभाग को नुकसान पहुंचाया. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. मेरे द्वारा पहले भी कार्रवाई की गई हैं और अब दलालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0