IAS का देशी पहनावा… जमकर हो रहा वायरल, सोशल मीडिया पर बनी सेलिब्रिटी, राजस्थान की है ये IAS…..

IAS का देशी पहनावा… जमकर हो रहा वायरल, सोशल मीडिया पर बनी सेलिब्रिटी, राजस्थान की है ये IAS…..

ठेठ राजस्थानी ग्रामीण वेशभूषा में उनका फोटो वायरल

नवजात को लेकर ठेठ राजस्थानी ग्रामीण वेशभूषा में उनका फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सीकर जिले के श्रीमाधोपुर तहसील के लिसाड़िया गांव के वरिष्ठ आरएएस अधिकारी हरफूलसिंह यादव की बेटी मोनिका ने भारतीय प्रशासनिक सेवा परीक्षा 2017 में 403 वीं रैंक हासिल की और भारतीय रेल यातायात सेवा के लिए चयनित हुई। पिता के अधिकारी होने के बाद खुद के भी उच्च सरकारी सेवा में आने के बावजूद मोनिका ने राजस्थानी परम्परा को नहीं छोड़ा और आज भी बखूबी उसे निभाती आ रही हैं। इसी के चलते वह वह अब सोशल मीडिया पर सेलिब्रिटी बन चुकी हैं।

सोशल मीडिया पर मिल रही सराहना

सोशल मीडिया पर मिल रही सराहना से ग्रामीण संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा, जो अच्छी बात है। वह बताते हैं कि जब वह अपने गांव जाती है तो देसी अंदाज में ही रहती है। इससे परिवार वाले ही नहीं, ग्रामीणों को भी उन पर गर्व होता है। वह कहती है कि भले कोई पढ़-लिखकर या पैसा कमाकर कितना भी बड़ा आदमी बन जाए लेकिन अपनी संस्कृति को छोडना नहीं चाहिए। बल्कि वह तो यह भी मानती है कि यह उसके जैसे लोगों की ज्यादा बड़ी जिम्मेदारी बन जाती है।

उदयपुर / राजस्थान की आईएएस अधिकारी मोनिका यादव का देसी लुुुक सोशल मीडिया पर बेहद चर्चा में है। सीकर मूल की आईएएस अधिकारी का उदयपुर संभाग से भी गहरा नाता है। उनके पति आईएएस सुशील यादव उदयपुर संभाग के राजसमंद जिले में उपखंड अधिकारी पद पर सेवारत हैं और मोनिका यादव मातृत्व अवकाश पर हैं।

COMMENTS

WORDPRESS: 0