जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे में 9 आतंकियों का खात्मा, आतंकियों की घुसपैठ को सेना ने किया नाकाम

जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे में 9 आतंकियों का खात्मा, आतंकियों की घुसपैठ को सेना ने किया नाकाम

केरन सेक्टर लाइन ऑफ कंट्रोल ऑपरेशन में सेना ने 5 आतंकियों को मार गिराया है. हालांकि इस आतंक रोधी अभियान में तीन 3 जवान भी शहीद हो गए हैं. ये ऑपरेशन तीन दिनों से चल रहा है. पिछले 24 घंटों में 9 आतंकियों को मार गिराया गया है, वहीं चार गिरफ्तार हुए हैं।

उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में चल रहे घुसपैठ विरोधी अभियान में, सतर्क सैनिकों ने खराब मौसम और पहाड़ी रास्ता होने के बावजूद नियंत्रण रेखा के पार घुसपैठ की कोशिश कर रहे 5 आतंकवादियों को मार गिराया।

लेकिन बहादुरी से लड़ते इस ऑपरेशन में तीन सैनिक शहीद हो गाए हैं और दो अन्य घायलों को जहाज के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया है. यहां इनका इलाज चल रहा है. वहीं नियंत्रण रेखा पर ऑपरेशन अभी भी जारी है।

दो दिन पहले 3 अप्रैल को सुबह केरन सेक्टर की एक गली में आतंकियों ने पाकिस्तान द्वारा किए गए युद्ध विराम उल्लंघन के बीच घुसपैठ करने की कोशिश की थी. लेकिन सतर्क सेना के जवानों ने आतंकियों को इंटरसेप्ट कर उन्हें चैलेंज किया और इसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ आज तीसरे दिन भी जारी है।

इस बीच कल 4 अप्रैल को दक्षिण कश्मीर के बटपुरा इलाके में एक मुठभेड़ में 4 आतंकवादियों को मार गिराया गया. वहीं शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर के हेंधवारा में 4 आतंकियों और उनके 3 समर्थकों को पकड़ा गया।

बता दें कि इस वर्ष अब तक सुरक्षाबलों ने 37 आतंकियों को मार​ गिराने में सफलता हासिल की है. वहीं 15 आतंकियों और 71 आतंकी समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0