वर्ल्ड चैम्पियनशिप से पहले मेरी कॉम ने दिखाया दम, जीता गोल्ड मेडल

वर्ल्ड चैम्पियनशिप से पहले मेरी कॉम ने दिखाया दम, जीता गोल्ड मेडल

भारत की स्टार महिला मुक्केबाज एमसी मेरी कॉम ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप से पहले प्रेसिडेंट्स कप में गोल्ड मेडल जीतकर अपनी शानदार फॉर्म दिखाई है. ओलंपिक कांस्य पदकधारी मेरी कॉम ने 51 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की एप्रिल फ्रैंक्स को 5-0 से शिकस्त दी है।

इंडोनेशिया के लाबुअन बाजो में 23वें प्रेसिडेंट्स कप में गोल्ड मेडल जीतकर मेरी कॉम ने ट्वीट किया, ‘प्रेसिडेंट्स कप में यह गोल्ड मेडल मेरे और देश के लिए है. जीतने का मतलब है कि आप आगे जाने के लिए तैयार हैं. आप कड़ी मेहनत करते हैं. किसी और की तुलना में अधिक प्रयास करते हैं. मैं अपने सभी कोच, सहयोगी स्टाफ, किरण रिजिजू और SAI का धन्यवाद करती हूं।

छह बार की वर्ल्ड चैम्पियन एमसी मेरी कॉम ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप से पहले प्रेसिडेंट्स कप में गोल्ड मेडल जीतकर अपना दावा मजबूत किया है।

इससे पहले मेरी कॉम ने मई में हुए इंडिया ओपन में भी गोल्ड मेडल जीता था. मेरी कॉम ने इसके बाद एशियन चैम्पियनशिप में हिस्सा नहीं लिया था. सितंबर में होने वाली वर्ल्ड चैम्पियनशिप से पहले अपनी तैयारियों का जायजा लेने के लिए मेरी कॉम प्रेसिडेंट्स कप में उतरी थीं।

मेरी कॉम का टारगेट लक्ष्य वर्ल्ड चैम्पियनशिप होगी. जिसके बाद वह टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर सके. वर्ल्ड चैम्पियनशिप 7 से 21 सितंबर के बीच रूस के येक्टरिनबर्ग में होगी।

मेरी कॉम के अलावा नीरज स्वामी ने भी गोल्ड मेडल अपने नाम किया. नीरज ने 49 कि.ग्रा. वर्ग के फाइनल में फिलीपींस के एस मकादो जूनियर को 4-1 से मात दी. नीरज के करियर का यह पहला पदक है।

इसके अलावा अनंत प्रह्लाद भी गोल्ड पर कब्जा करने में सफल रहे. अनंत ने 52 किग्रा वर्ग के फाइनल में अफगानिस्तान के एस रहमानी को 5-0 से शिकस्त देकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने गोल्ड मेडल जीतने पर मेरी कॉम को ट्विटर पर बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘डियर मेरी कॉम, आप भारत की गौरव हैं. प्रेसिडेंट कप इंडोनेशिया में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने के लिए बधाई.’

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0