VIDEO : शादीशुदा जोड़े रखें इन बातों का ख्याल, जिंदगी भर बना रहेगा प्यार, आप भी देखिये

VIDEO : शादीशुदा जोड़े रखें इन बातों का ख्याल, जिंदगी भर बना रहेगा प्यार, आप भी देखिये

नवविवाहित जोड़े इन बातों का रखें ध्‍यान, रिश्‍ते में और बढ़ जाएगी मिठास....

नवविवाहित जोड़ों को एक-दूसरे से बहुत ज्यादा उम्मीदें होती हैं. मगर शुरुआती दौर में एक-दूसरे को अच्छी तरह से नहीं जानने की वजह से गलतफहमी पैदा हो जाती है. हालांकि लव मैरिज में ऐसा नहीं होता, क्योंकि लव मैरिज में पार्टनर एक दूसरे को अच्छी तरह समझते हैं. इसलिए अरेंज मैरिज में पति-पत्‍नी के लिए ये बेहद जरूरी है कि कुछ बातों का ध्यान रखें, जिससे जिंदगी के सबसे खुशगवार लम्‍हे को और खूबसूरत बना सकें।

सबसे जरूरी बात ये है कि दोनों एक-दूसरे के अच्‍छे दोस्‍त बनें. पसंंद और नापसंद जानें. हालांकि आजकल शादी के पहले काफी कुछ पता चल जाता है मगर फिर भी इसकी स्‍वीकार्यता बहुत जरूरी है, जो कि साथ रहकर ही हो सकता है.इसलिए पहले इस बात की आदत डालें।

रिश्ते की मजबूती के लिए सहजता बहुत जरूरी है, जहां दोनों ही पार्टनर अपने मूल स्वभाव का सम्मान करते हुए, अपने साथी की भावनाओं का भी ख्याल रखें।

हम सभी पर बॉलीवुड मूवीज, टीवी सीरियल और अपने दोस्तों की शादीशुदा जिंदगी का हमारी सोच पर काफी प्रभाव होता है. खासकर बात जब इंटिमेट होने की बात हो तब. ऐसे में हमें ध्यान रखना चाहिए कि लाइफ कोई तीन घंटे की स्क्रिप्टेड फिल्म नहीं है, जहां सबकुछ पहले से निर्धारित हो. हमें अपने पार्टनर से गैरजरूरी अपेक्षाएं नहीं पालनी चाहिए. खासकर रिश्ते के शुरुआती दौर में।

अगर आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर आपको समझे, इसके लिए जरूरी है कि आप भी उसके मूड और बॉडी लैंग्वेज के जरिए उसे समझने की कोशिश करें. एक बार आप लोगों के बीच खामोशी में बात समझने की आर्ट डिवेलप हो जाएगी तो आपके रिश्ते में मजबूती खुद-ब-खुद आ जाएगी।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0