बालाकोट के 75 दिन बाद भी डरा हुआ है पाकिस्तान, F-16 को होम एयरबेस से हटाया

बालाकोट के 75 दिन बाद भी डरा हुआ है पाकिस्तान, F-16 को होम एयरबेस से हटाया

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तनाव बरकरार है. बालाकोट एयरस्ट्राइक के 75 दिन बाद अब भी पाकिस्तान डरा हुआ है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान वायुसेना ने अपने तीन होम एयरबेस से एफ-16 विमान हटाकर इन्हें अलग-अलग एयरबेस पर तैनात किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फाइटर प्लेन F-16 को सरगोधा, पंजाब और सिंध एयरबेस से हटा दिया गया है. अब F-16 को अलग-अलग जगहों पर तैनात किया गया है. पाकिस्तान का मानना है कि अगर भारत ने हमला किया तो पूरी स्क्वॉर्डन न तबाह हो जाए, इसलिए F-16 विमानों को फॉरवर्ड एयरबेसों से हटा दिया गया है।

टैंक और बख्तरबंद रेजिमेंट की तैनाती

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारतीय सीमाओं पर फाइटर प्लेन की तैनाती के साथ ही पाकिस्तान सेना ने सियालकोट क्षेत्र में टैंकों और बख्तरबंद रेजिमेंट की भी तैनाती की है. पाकिस्तान की ओर से की जा रही इस तैनाती पर भारत की नजर है. भारत ने भी एहतियात के तौर पर अपनी तैयारी पूरी कर ली है।

इमरान खान से मिले पाकिस्तान वायुसेना चीफ

बता दें, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तान वायु सेना चीफ मुजाहिद अनवर खान के बीच पिछले एक महीने में चार बार मुलाकात हुई है. वायु सेना चीफ ने इमरान को मौजूदा हालात के बारे में बताया था।

पाकिस्तान पर भारत रख रहा है नजर

भारत ने भी पाकिस्तान के इस कदम को देखते हुए सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है. इनमें एडवांस आर्म्ड फोर्स की तैनाती भी शामिल है. सूत्रों के मुताबिक, हरियाणा के साथ में पंजाब और राजस्थान की सीमा पर स्थित भारतीय वायु सेना स्टेशन पर SU-30MKI लड़ाकू विमानो के डिकॉय तैनात किए है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0