मुख्यमंत्री के पुत्र सांसद नकुलनाथ ने सोशल मीडिया पर खोला राजनीतिक मोर्चा

मुख्यमंत्री के पुत्र सांसद नकुलनाथ ने सोशल मीडिया पर खोला राजनीतिक मोर्चा

भोपाल। छत्रपति शिवाजी को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ के गृह जिले में मची राजनीतिक सरगर्मी में क्षेत्रीय सांसद और मुख्यमंत्री के पुत्र नकुलनाथ भी उतर आए हैं। नकुलनाथ सोशल मीडिया पर सक्रिय हो गए हैं और उसके माध्यम से राजनीतिक मोर्चा खोल लिया है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से छत्रपति शिवाजी के नाम पर राजनीति न करने की अपील की है। साथ ही उन्हें अपने घर पर आमंत्रित करते हुए छिंदवाड़ा के विकास को देखने का आग्रह किया है।

छिंदवाड़ा के सौंसर में छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा को लेकर तीन दिन से वहां राजनीति गर्माई हुई है। भाजपा ने इसे मुद्दा बनाते हुए छत्रपति शिवाजी का अपमान बताया है। जबकि कांग्रेस ने शिवाजी की प्रतिमा को बिना अनुमति के स्थापित किए जाने और ससम्मान उसे हटाने का दावा किया है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ऐलान भी कर दिया है कि सौंसर के मोहगांव तिराहे पर भव्य समारोह में छत्रपति शिवाजी की आदमकद प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। वहीं, दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान छत्रपति शिवाजी से जुड़े इस मुद्दे पर छिंदवाड़ा जा रहे हैं।

क्षेत्रीय सांसद नकुलनाथ ने छत्रपति शिवाजी प्रतिमा के संवेदनशील मुद्दे पर सोशल मीडिया का सहारा लिया है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का छिंदवाड़ा विकास मॉडल में स्वागत करते हुए कहा है कि आप शिवाजी महाराज के नाम पर राजनीतिक रोटियां सेंकने आ रहे हैं, यह गलत है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि छत्रपति शिवाजी आस्था के प्रतीक हैं मगर उनके नाम को राजनीति के लिए प्रयोग करना उचित नहीं है। नकुलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान को छिंदवाड़ा आने पर अपने गृह ग्राम शिकारपुर में भोजन पर भी आमंत्रित किया है। उन्होंने शिवराज सिंह को कहा है कि भोजन के बाद छिंदवाड़ा के विकास को देखकर अवश्य जाएं।

COMMENTS

WORDPRESS: 0