विरोध:भोपाल में अतिक्रमण हटाने पहुंचे अमले की जेसीबी के सामने लेटीं महिलाएं ।

विरोध:भोपाल में अतिक्रमण हटाने पहुंचे अमले की जेसीबी के सामने लेटीं महिलाएं ।

भोपाल के शाहजहांनाबाद इलाके में अतिक्रमण हटाने पहुंचे नगर निगम के अमले और स्थानीय लोगों में बहस हो गई। महिलाएं जेसीबी मशीन के सामने लेट गईं। युवाओं ने नारेबाजी करते हुए कहा कि अगर उनके घर गिराए, तो आग लगा लेंगे। स्थिति को बिगड़ता देख मौके पर पुलिस बल को बुलाना पड़ा। लोगों ने कार्रवाई को गलत बताते हुए एक बार फिर ज्ञापन दिया है।
मौके पर ही पीड़ितों ने ज्ञापन को लिखा और अपनी शर्तें पढ़कर सुनाई।मौके पर ही पीड़ितों ने ज्ञापन को लिखा और अपनी शर्तें पढ़कर सुनाई।बाजपेयी नगर में शुक्रवार दोपहर नगर निगम का अतिक्रमण अमला पहुंचा। यहां पर रहने वाले 42 घरों को अतिक्रमण का बताते हुए गिराने की कार्रवाई शुरू कर दी। इसी दौरान वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। जेसीबी मशीन को देखते ही महिलाएं उसके सामने लेट गईं। लोगों के विरोध को देखते हुए पुलिस को बुलाया गया। लोगों ने आरोप लगाए कि करीब 6 साल पहले भी वे यहां पर ही रहते थे।
अधिकारी लोगों को समझाने का प्रयास करते रहे, लेकिन वे मानने को तैयार नहीं हुए।अधिकारी लोगों को समझाने का प्रयास करते रहे, लेकिन वे मानने को तैयार नहीं हुए।लोगों के मुताबिक, बारिश के दौरान दीवार धसने से एक महिला की मौत हो गई थी। इसके बाद प्रशासन ने यहां से हटाते हुए कहा कि दो साल में यहां पर नए मकान तैयार करके दे दिए जाएंगे। उन्होंने यहां से विस्थापित कर दिया। दो साल तक मकान नहीं बनने पर यहां पर हम दोबारा रहने आ गए। हमारे पास इस जमीन के सभी कागजात हैं। यहां कभी सफाई नहीं हुई, लेकिन निगम आज हमारे मकान तोड़ने आ गए। अगर उन्होंने कार्रवाई करने का प्रयास किया, तो हम खुद को आग लगा लेंगे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0