सिंगापुर के अस्पताल में राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन, PM मोदी ने जताया शोक

सिंगापुर के अस्पताल में राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन, PM मोदी ने जताया शोक

राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन सिंगापुर के एक अस्पताल में चल रहा था इलाज

कुछ दिनों पहले ही उनका किडनी ट्रांसप्लांट किया गया था. शनिवार दोपहर उनका निधन हो गया । अमर सिंह, समाजवादी पार्टी के पूर्व महासचिव रहे हैं साथ ही राज्यसभा सांसद भी रहे हैं । सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के वो काफी करीब रहे।

राज्यसभा सांसद और पूर्व समाजवादी पार्टी नेता अमर सिंह का 64 वर्ष की उम्र में आज निधन हो गया। वो पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे । उनका सिंगापुर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था. कुछ दिनों पहले ही उनका किडनी ट्रांसप्लांट किया गया था। शनिवार दोपहर उनका निधन हो गया ।

अमर सिंह, समाजवादी पार्टी के पूर्व महासचिव रहे हैं साथ ही राज्यसभा सांसद भी रहे हैं. सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के वो काफी करीब रहे. अमर सिंह एक समय समाजवादी पार्टी की नंबर दो पोजिशन के नेता भी रहे थे । हालांकि साल 2010 में पार्टी के सभी पोस्ट से इस्तीफा दे दिया था । बाद में उन्हें पार्टी से भी बर्खास्त कर दिया गया।

अमर सिंह ने हाल ही में अमिताभ को लेकर एक ट्वीट किया था ।जिसमें उन्होंने अभिताभ से माफी मांगी थी। अमर सिंह, राजनीति से लेकर बॉलीवुड तक अपनी दोस्ती और बिगड़ते रिश्तों दोनों के लिए चर्चा में रहे । अमिताभ बच्चन से लेकर समाजवादी पार्टी से रिश्तों को लेकर काफी वक्त तक दोस्ती और खटास के बयानों को लंबा दौर चला । लेकिन अमर सिंह ने हर बात पर खुलकर चर्चा की और कई बार शायराना अंदाज में अपना जवाब दिया।

राजनीति का ये चेहरा अब दुनिया को अलविदा कह गया लेकिन अपने पीछे वो अमर निशां छोड़ गया जिसे भारतीय राजनीति हमेशा याद करेगी ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमर सिंह के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किया कि वह काफी ऊर्जावान नेता थे और उन्होंने पिछले कुछ दशकों में देश की राजनीति के अहम उतार-चढ़ाव काफी करीब से देखे थे। वो अपने जीवन में दोस्ती के लिए जाने जाते रहे हैं. उनके निधन की खबर सुनने से दुखी हूं । उनके परिवारजनों और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।

COMMENTS

WORDPRESS: 0