Raksha Bandhan 2019 : बच्चों के लिए TikTok, भैया-भाभी के लिए मार्केट में कपल राखी

Raksha Bandhan 2019 : बच्चों के लिए TikTok, भैया-भाभी के लिए मार्केट में कपल राखी

भोपाल। 15 अगस्त को राखी है। राखी के त्यौहार की रौनक अब बाजार में दिखने लगी है। बाजार में रंग-बिरंगी राखियों की दुकानें सज गई हैं। बाहर राखी भेजने वालीं बहनें खरीदारी कर अपने भाइयों को उन्हें पोस्ट कर रही हैं, ताकि वे भाइयों को सही समय पर मिल जाएं। मार्केट में बच्चों के लिए खूबसूरत राखियां लाई गई हैं, जो उन्हें आकर्षित कर रही हैं। उन पर डोरेमोन, एंग्री बर्ड, आयरन मैन, सुपर मैन, छोटा भीम आदि नजर आ रहे हैं। महिलाओं के लिए भी आकर्षक राखियां बाजार की शोभा बढ़ा रही हैं।

इनकी कीमत 20 रुपए से लेकर 500 रुपए तक है। इसके साथ ही रुमाल में भी कई सारी वेरायटी हैं, बहनें अपने बजट के अनुसार इन्हें लेना पसंद कर रहे हैं।

स्पिनर राखी बनी आकर्षण का केन्द्र 

बच्चों के लिए स्पिनर राखियां इस बार मुख्य आकर्षण हैं। इसकी कीमत 15 रुपए से शुरु होकर 100 रुपए तक है। इसके अलावा टिक-टॉक राखी भी काफी डिमांड है। बच्चों के लिए टेडी बियर, डोरेमोन, एंग्री बर्ड, मोटू- पतलू, छोटा भीम जैसे कार्टन कैरेक्टर के साथ ही म्यूजिक और लाइट वाली राखियां खास हैं। इनकी कीमत 20 रुपए से लेकर 200 रुपए तक है।

मार्केट में इस बार कपल राखियों की भी हो रही है खासी डिमांड

राखी के त्यौहार में बहनें सिर्फ अपने भाइयों की कलाई में राखी नहीं बांधती, बल्कि अपनी भाभियों की कलाई में भी राखी बांधती हैं। इसके लिए कपल राखी बाजार में उपलब्ध है। जिन्हें खासा पसंद किया जा रहा है। कपल राखी की खासियत है कि भाई और भाभी की राखी की डिजाइन एक दूसरे से मिलती जुलती होती है। यही वजह है कि इसे सभी लेना पसंद करते हैं। इसके साथ ही भाभियों के लिए कड़े वाली राखी, ब्रसेलेट राखी, रंग- बिरंगी डोरियां भी बेहद आकर्षक हैं। इन राखियों को हमेशा पहना जा सकता है।

स्टोन, जरी और चंदन की राखियां भी खास

टोन वर्क, जरी, गोटा , चंदन की राखियां भी बाजार में उपलब्ध हैं। इनमें स्वास्तिक, ओम बनी चंदन की राखियां सिंपल और खूबसूरत होती हैं। स्टोन वर्क की ब्रेसलेट पैटर्न राखियां भी खूब लुभा रही हैं। जरी और गोटा की राखियां कम बजट में अच्छी होती हैं। इसके साथ ही चांदी, सोने की राखियां भी उपलब्ध हैं। इनकी कीमत थोड़ी ज्यादा होती है। इन्हें हमेशा पहना जा सकता है। इन सभी राखियों के साथ हैंडमेड राखियां भी उपलब्ध है। इनकी ये भी लोगों के बजट के अनुसार मिल रही है। इनकी कीमत 50 रुपए से 150 रुपए तक है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0