आरजीपीवी ने स्थगित की डिप्लोमा फॉर्मेसी समेत सभी प्रायोगिक परीक्षाएं

आरजीपीवी ने स्थगित की डिप्लोमा फॉर्मेसी समेत सभी प्रायोगिक परीक्षाएं

भोपाल। राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने डिप्लोमा फॉर्मेसी, डिप्लोमा इंजीनियरिंग और प्रायोगिक परीक्षाएं भी स्थगित कर दी हैं। डिप्लोमा इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं 6 जुलाई से शुरू होनी थीं। जबकि डिप्लोमा फॉर्मेसी के द्वितीय और अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं 17 जुलाई से शुरू होनी थीं। इन परीक्षाओं की तारीख अलग से घोषित की जाएगी। परीक्षाएं स्थगित करने की वजह कोरोना का तेजी से फैलता संक्रमण है।

दरअसल राज्य सरकार ने तकनीकी शिक्षा विभाग और उच्च शिक्षा विभाग की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है। इसी आदेश का पालन करते हुए यूजी और पीजी की परीक्षाएं सोमवार को निरस्त कर दी गई थीं। लेकिन प्रायोगिक परीक्षाएं मंगलवार से ही तय अनुसार आयोजित कराने का निर्णय लिया था। लेकिन अब इन्हें भी स्थगित कर दिया गया है।

मंगलवार को जब छात्र परीक्षा देने के लिए ऑनलाइन हुए तो पता चला कि उनकी परीक्षाएं निरस्त कर दी गई हैं। परीक्षा आयोजित कराने के लिए कॉलेज में प्रोफेसर भी पहुंच गए थे। हालांकि इस मामले में आरजीपीवी प्रशासन का कहना है कि उन्होंने एसएमएस के माध्यम से इसकी सभी को सूचना दे दी थी।

COMMENTS

WORDPRESS: 0