45 मिनट में 5 लाख तक का इमरजेंसी लोन दे रहा SBI, 6 महीने नहीं देनी होगी EMI

45 मिनट में 5 लाख तक का इमरजेंसी लोन दे रहा SBI, 6 महीने नहीं देनी होगी EMI

कोरोना वायरस और लॉकडाउन ने कई लोगों की कमर तोड़ कर रख दी है। इस बीच, सरकारें और बैंक अपनी-अपनी तरह से हर संभव राहत देने की कोशिश कर रहे हैं। SBI भी अपने ग्राहकों के लिए ऐसा ऑफर लाया है, जिससे आर्थिक रूप से कमजोर हो चुके लोगों को कुछ राहत मिल सकती है। SBI ने इमरजेंसी पर्ननल लोन के लिए स्पेशल ऑफर दिया है। इसके तहत 5 लाख रुपए तक का लोन दिया जा रहा है, जिस पर ब्याज दर कम है। साथ ही ग्राहक को पहले 6 महीने के लिए कोई EMI नहीं भरना होगी। जानिए इस ऑफर की पूरी जानकारी –

घर बैठे कर सकते हैं आवेदन, बैंक का दावा, 45 मिनट में सेंक्शन होगा

SBI का कहना है कि इस लोन के लिए ग्राहक घर बैठे आवेदन कर सकते हैं। बैंक का दावा है कि यह लोन महज 45 मिनट में सेंक्शन किया जा रहा है। अच्छी बात यह है कि इस लोन के लिए सालान 7.25 फीसदी ब्याज दर रखी गई है जो कई बैंकों द्वारा वसूले जाने वाले ब्याज की तुलना में कम है।

बैंक से मिली जानकारी के अनुसार, जो लोग पर्सनल लोन चाहते हैं, उन्हें 2 लाख रुपए तक राशि मिल सकती है। वहीं पेंशन लोन के तौर पर 2.5 लाख रुपए और सर्विस क्लास के तौर पर 5 लाख रुपए तक लोन मिल सकता है।

जानिए आवेदन करने का तरीका

SBI ने इस लोन के लिए आवेदन करने के लिए विभिन्न तरीके बताए हैं। जो लोग YONO App यूज कर सकते हैं, वे ऐप में Avail Now option विकल्प पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसी तरह मौजूदा ग्राहक अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से PAPL टाइप करने के बाद स्पेस दें और अपने Account Number के आखिरी चार अंक टाइप करके 567676 पर SMS कर दें। बैंक के प्रतिनिधि सम्पर्क कर आगे की प्रोसेस कर देगा। बैंक का दावा है कि वह महज चार स्टेप में अपने ग्राहकों को लोन मुहैया करवा रहा है।

कितना लोन ले सकते हैं –

  • Personal Loan: Rs 2 लाख तक
  • Pension Loan: 2.5 लाख तक
  • Service Class: 5 लाख तक

COMMENTS

WORDPRESS: 0